Upcoming Movies 2024 में रिलीज़ होने वाले है ये बड़ी फिल्मे, प्रभास की फिल्म kalki भी लिस्ट में

chakenkumar

सन् 2023 में शाहरुख खान की ‘पथान’ और ‘जवान’, सनी देओल की ‘गदर 2’, सलमान खान की ‘टाइगर 3’ और रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ ने धमाल मचाया। अगले वर्ष रिलीज़ होने वाली कई फिल्मों की सूची पहले से ही बॉलीवुड के निर्माताओं ने तैयार कर ली है। हमने आपके लिए इस साल के अंत में 2024 में रिलीज होने वाली 5 हिंदी फिल्मों के बारे में बताये है |

Upcoming Movies 2024 list

1) Fighter

फिल्म में ह्रिथिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं, जो सिद्धार्थ आनंद ने निर्देशित की है। फिल्म में संजीदा शेख, अक्षय ओबेरॉय और करण सिंह ग्रोवर भी हैं। फाइटर एड्रेनलाइन-पंपिंग एक्शन, Viacom18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स के सहयोग से प्रस्तुत होगा। फाइटर में, ह्रिथिक स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पथानिया यानी पैटी, दीपिका स्क्वाड्रन लीडर मिनल राठौड़ यानी मिन्नी और अनिल समूह के कैप्टन राकेश जय सिंह यानी रॉकी देश के लिए लड़ते हुए दिखाई देंगे। 25 जनवरी, 2024 को फिल्म थिएटर में  रिलीज होगी।

2 Singham Again

रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म में अजय देवगन, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ और रणवीर सिंह प्रमुख भूमिकाओं में अभिनय  करेंगे। यह सुपर-हिट फ्रेंचाइज़ का तीसरा भाग है, जो 2024 में स्वतंत्रता दिवस पर थिएटर में रिलीज होगा। 2011 में काजल अग्रवाल और प्रकाश राज की अगुवाई में सिंघम रिलीज हुआ था, जिसे 2014 में सिंघम रिटर्न्स ने पीछे छोड़ दिया। दोनों फिल्मे  को बॉक्स ऑफिस हिट  रही  थी ।

singham again poster

3 kalki 2898 AD

” kalki 2898 AD ” यह साइंस फिक्शन धार्मिक फिल्म है, जिसे नाग अश्विन ने लिखा और निर्देशित किया है, और व्यजयंती मूवीज के सी. अश्वनी दत्त ने बनाया है। इस फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी हैं मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे

12 जनवरी, 2024 को फिल्म थिएटर में रिलीज होगी| 2020 में व्यजयंती मूवीज के 50वें सालगिरह पर वर्किंग टाइटल प्रोजेक्ट के तौर पर इस फिल्म को घोषित किया गया था। कोविड-19 महामारी के कारण यह फिल्म  के बनने में देरी हुई । जुलाई 2021 में हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में फिल्मी शूटिंग शुरू हुई।

4 Merry Christmas

12 जनवरी, 2024 को कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति के मुख्य भूमिकाओं में बनी ये फिल्म रिलीज होगी। मेरी क्रिसमस एक जाति-विहीन कहानी है जिसे श्रीराम राघवन ने निर्देशित किया है। मेरी क्रिसमस को दो अलग-अलग सहायक अभिनेता ने दो भाषाओं में बनाया है। हिंदी संस्करण में संजय कपूर, विनय पाठक, प्रतिमा कन्नन और तिन्नू आनंद हैं। तमिल संस्करण में उनकी भूमिकाओं में राधिका सरथकुमार, शन्मुगराजा, केविन जे बाबू और राजेश विलियम्स हैं। राधिका अप्टे और अश्विनी कलसेकर कैमियों में दिखाई देंगी।

merry chrismas

5 Welcome to the jungle

फिल्म, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन के साथ 20 दिसंबर, 2024 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। फिल्म को अहमद खान ने निर्देशित किया है, जिसमें लारा दत्ता, जैकलीन फर्नांडिस, दिशा पाटनी, अरशद वारसी, परेश रावल, जॉनी लीवर, राजपाल यादव, तुषार कपूर और श्रेयस तलपड़े भी अभिनय करते हैं। ज्योति देशपांडे और फिरोज ए नदियाडवाला इसे बनाते हैं, जिओ स्टूडियोज द्वारा समर्थित है।

Share This Article
Leave a comment