Virat Kohli Test Ranking: आईसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 में भारत के केवल 1 खिलाडी, न रोहित, न गिल, केवल कोहली ही icc

chakenkumar

Virat Kohli Test Ranking: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग अपडेट की है, जिसमें भारत के केवल 1 खिलाडी विराट कोहिली है,  जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले, टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 10 में हैं। 864 रेटिंग से केन विलियमसन पहले हैं। कोहली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में नौवें स्थान पर हैं।

कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले टेस्ट मैच में दोनों पारियों में कमशः 38 और 76 रन बनाए थे।भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर को शुरू हुई। अफ्रीका ने इस मैच में भारत को 32 रनों से करारी शिकस्त दी। ये मैच टीम इंडिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि टीम को सीरीज बचाने के लिए जीत चाहिए। यदि बारिश, ड्रा या मैच रद्द हो जाए तो भी अफ्रीका इस सीरीज को अपने नाम कर लेगा। भारत और साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज के अतिरिक्त तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेले। टी20 श्रृंखला ड्रा पर खत्म हुई। भारत ने वहीं वनडे सीरीज जीती। 

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा पहले टेस्ट मैच में चोटिल होने के बाद सीरीज से बाहर हो गए हैं। चोटिल होने के कारण वो अगले टेस्ट मैच से बाहर हो गए गई  और उनकी जगह अब डीन एल्गर उनकी अनुपस्थिति में टीम की अगुवाई करेंगे। एल्गर ने अपने पहले टेस्ट में 185 रन की शानदार पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए।

IND VS SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला 3 जनवरी को न्यूलैंड्स, केपटाउन में खेला जाएगा. मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। 2024 में भारत और साउथ अफ्रीका अपना पहला मैच खेलेंगे. दोनों टीमें जीत कर नए साल की शुरुआत करना चाहेंगी। टीम इंडिया को सीरीज बचाने के लिए इस मैच को हर संभव जीतना होगा। आइए जानते हैं कि केपटाउन की पिच कैसी है और बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए क्या लाभ है?

Read More

Share This Article
Leave a comment