Virat Kohli New Record 2023 : विराट कोहली का साल के अंत में 1 और रिकॉर्ड दर्ज, बने “Athlete Of The Year” लियोनेल मेसी को काफी पीछे छोड़ा

chakenkumar

 

Virat Kohli New Record 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एथलीट ऑफ द ईयर के सर्वे में फुटबाल के महान खिलाड़ी लियोनल मेसी को पीछे छोड़ दिया।

Athlete Of The Year – Virat Kohli New Record 2023

भारत के महान बल्लेबाज विराट कोहली के लिए 2023 का वर्ष बहुत अच्छा रहा है। इस साल सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी विराट कोहली रहे। विराट कोहली ने 2023 के वनडे विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन बने । इसके बाद, वर्ष 2023 का सर्वश्रेष्ठ खेलाडी भी विराट कोहली के नाम हो गया। दरसल Instagram पर खेल के सबसे बड़े समाचार पेज, प्यूबिटी स्पोर्ट ने एथलीट ऑफ द ईयर के लिए सर्वे चलाया. इस सर्वे में विराट कोहली, लियोनेल मेसी, नोवाक जोकोविच, पैट कमिंस, लेब्रोन जेम्स, एर्लिंग हालैंड, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मैक्स वेरस्टैपेन भी शामिल थे। जिसमे कोहली ने बजी मारी है 

78 प्रतिशत के विशाल वोट से Athlete Of The Year बने

इस प्रतिस्पर्धा में साल के सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले एथलीटों में से 16 खिलाड़ियों को नॉकआउट राउंड में चुना गया था। साल के आखिरी दिन की ओर बढ़ते हुए, प्युबिटी स्पोर्ट  ने अपने फोलोवार्स  को मतदान करने की सुविधा दी। विराट कोहली, लियोनेल मेसी, नोवाक जोकोविच, पैट कमिंस, लेब्रोन जेम्स, एर्लिंग हालैंड, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मैक्स वेरस्टैपेन भी इस सूची में शामिल थे।

अंतिम राउंड  कोहली और मेस्सी के बीच रहा । जिसमे कोहली को 78% वोट मिले, जबकि मेस्सी को 22% वोट ही मिल पाए। 2023 कोहली के लिए बेहतरीन रहा। कोहली इस वर्ष के दूसरे सबसे बड़े रन-स्कोरर हैं, 66 के औसत से सभी प्रारूपों में 8 शतक और 10 अर्द्धशतक के साथ 2048 रन बनाए। इस वर्ष किसी भी बल्लेबाज से ज्यादा आठ अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाए हैं।

virat kohli new record 2023

Virat Kohli New Record 2023: विराट कोहली के इस साल के रिकार्ड्स

सचिन तेंदुलकर के वर्ल्ड कप में 673 रनों के रिकॉर्ड  तोड़ 700 से अधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

50वां वनडे शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।

2023 में कोहली सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले दुसरे बल्लेबाज रहे।

इस साल सबसे ज्यादा 8 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी विराट कोहली रहे।

Share This Article
Leave a comment