CG News छ.ग. के cm विष्णु देव साय ने स्वास्थ विभाग के साथ बैठक में राज्य के कुष्ट रोग को ख़त्म करने के लिए कड़े आदेश दिए

chakenkumar

CG NEWS – विष्णु देव साय ने आज स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बैठक की जिसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए 108 एम्बुलेंस सेवा सुविधा को और अधिक मजबूत बनाने के निर्देश दिए जिसमे  कोई मरीज का call आये तो आधे घंटे के अंदर उस व्यक्ति को एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध हो जाय ।

मुख्यमंत्री ने कुष्ठरोगियों के हित में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। वहीं, सीएम ने मनोरोगियों को लेकर संवेदनशील पहल करते हुए अफसरों को राज्य में सड़कों पर विचरण कर रहे मनोरोगियों के लिए तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। CM ने कहा कि मानसिक रोगियों को तुरंत चिकित्सा मिलनी चाहिए। CM Sai ने अफसरों को निर्देशों और कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए कहा है।

सीएम साय ने बिलासपुर और जगदलपुर में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के निर्माण में देरी को लेकर नाराजगी दिखाई है और अफसरों को दोनों सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल को  फरवरी तक स्पष्ट निर्देश दिया है। CM Sai ने कहा कि प्रधानमंत्री मार्च के पहले सप्ताह में दोनों अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वस्थ विभाग की समीक्षा बैठक में बड़ा ऐलान किया। राज्य को मुख्यमंत्री साय ने कुष्ठरोगियों के हित में राज्य को ‘कुष्ठ से मुक्त करने के लिए ’ अभियान चलाने का आदेश दिया है।cg

Read Also - कौन हैं विष्णुदेव सिंह साय, आदिवासी नेता जिन्हें भाजपा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में चुना है?

Share This Article
Leave a comment