IAS Success Story, नेहा भोसले सुरुवाती असफलता के बाद भी जारी रखी तैयार और की UPSC क्रैक

chakenkumar

IAS Success Story

 हर साल, अनेक  बाधाओं और चुनौतियों के बावजूद उम्मीदवार को यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में सफलता मिलती है। यूपीएससी भारत में सबसे कठिन भर्ती परीक्षा है इसलिए उम्मीदवारों को इस परीक्षा की तैयारी करने में सालों का समय लगता है। हमारे पास कई एसे उम्मीदवार हैं जो आईएएस या आईपीएस परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं।

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने वाली नेहा भोसले की प्रेरक कहानी ऐसी ही है। उनकी ये उपलब्धि अन्य के लिए प्रेरणा दायक है|

ias success story

कौन है नेहा भोसले

नेहा भोसले का जन्म मुंबई में हुआ है। वह हमेशा एक स्मार्ट छात्रा थी। उन्होंने 11वीं व 12वीं कक्षा में साइंस स्ट्रीम से पास की है। उन्होंने कक्षा बारहवीं पास करने के बाद मुंबई विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की। IAS नेहा ने स्कूली शिक्षा  पूरा करने के बाद मुंबई से MBA की डिग्री हासिल की। MBA करने के बाद भी तीन साल तक काम किया, नौकरी के दौरान उन्होंने UPSC की तैयारी और प्रक्रिया शुरू की।

CAT में हासिल किए 99 परसेंटाइल मार्क्स

उन्होंने इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी करने के बाद कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) में 99.36 परसेंटाइल अंक हासिल किए और प्रतिष्ठित आईआईएम लखनऊ में एमबीए (MBA) करने के लिए प्रवेश किया। एमबीए करने के बाद, नेहा ने एक भारतीय कॉर्पोरेशन में तीन साल काम किया।

Share This Article
Leave a comment